जयपुर: आम आदमी पार्टी के नेता और राजस्थान में पार्टी प्रभारी कुमार विश्वास ने कहा है कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए अनुकूल माहौल है और 18 महीने बाद राज्य में पार्टी सरकार बनाएगी.

जयपुर में रविवार को राजस्थान कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कुमार विश्वास ने कहा, ‘पजांब में हम जनादेश मांगने गए थे. पूरे भारत में आशा थी और हमें विश्वास था कि हम वहां सरकार बनाएंगे, लेकिन विपरीत परिस्थियों और ईवीएम के संदेह के घेरे में आने और कुछ अन्य कारण रहे, जिनके कारण हम वहां सरकार नहीं बना पाए. लेकिन राजस्थान में अनुकूल माहौल है और पार्टी राजस्थान में सरकार बनाएगी.’

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी देश की सबसे युवा पार्टी है, जिसकी एक प्रदेश में सरकार है और दूसरे में वह विपक्ष में है. अब ‘आप’ 18 महीने बाद तीसरे राज्य में (राजस्थान) सरकार बनाने जा रही है. शायद यह भगवान को मंजूर है.

उन्होंने कार्यकर्ताओं को ‘बैक टू बेसिक’ उसूलों पर चलने का आह्वान करते हुए कहा कि आज से चार-पांच वर्ष पूर्व जिन नीतियों को लेकर पार्टी का गठन हुआ था, एक बार उन्हीं नीतियों को लेकर पूरी शक्ति के साथ राजस्थान में इसका प्रयोग करके देखेंगे.

उन्होंने आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे कुछ सदस्यों पर चुटकी लेते हुए कहा कि ये वहीं लोग है जो ‘बेसिक’ के समय नहीं थे, पार्टी में बाद में आए हैं, ‘बेसिक’ वाले सब खुश हैं. उन्होंने प्रदेश के कार्यकर्ताओं से कहा, ‘राजस्थान को मूल स्वराज की इतनी बड़ी प्रयोगशाला बनाएं कि पूरा हिंदुस्तान उसे देखे. इसके लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने मुझे प्रदेश पार्टी का प्रभारी नहीं, पर्यवेक्षक बना कर भेजा है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here